Revolt To Atum Top 3 cheapest Electric Bike With Best Driving Range Starting Price Rs 50000

Automobile

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के चलते इलेक्ट्रिक वाहनों को बेहतर विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है, खासकर दोपहिया सेग्मेंट में लोग खासी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। बीते कुछ सालों में बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक बाइक्स को पेश किया गया है जो न केवल किफायती हैं बल्कि इनकी ड्राइविंग रेंज भी काफी बेहतर है। 

इलेक्ट्रिक वाहनों के सेग्मेंट में जहां दिग्गज प्लेयर्स ने अपने वाहनों को पेश किया है वहीं नए स्टार्टअप कंपनियों ने इस बाजार को और भी हवा दी है। आज हम आपको देश के ऐसे ही 3 सबसे किफायती और बेस्ट ड्राइविंग रेंज वाले बाइक्स के बारे में बताएंगे जो रोजमर्रा के प्रयोग के लिए काफी बेहहतर साबित होंगे। 

joy monster

1)- Joy E- Monster:

गुजरात बेस्ड स्टार्टअप जॉय ई-बाइक की ये स्पोर्ट लुकिंग बाइक मॉन्सटर भी आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकती है। कंपनी ने इस बाइक को Honda Grom 125 से प्रेरित होकर बनाया है। इसमें कंपनी ने 250W की क्षमता का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर और 72 V, 39 AH के लिथियम बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। ये बाइक अधिकतम 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है और इसको चलाने का खर्च महज 25 प्रति किलोमीटर है। इसे फुल चार्ज होने में तकरीबन 5 से 5.30 मिनट का समय लगता है। 

कीमत: 98,999 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
ड्राइविंग रेंज: 100 किलोमीटर
 

revolt rv400

3)- Revolt RV400:

रिवोल्ट मोटर्स ने साल 2019 में घरेलू बाजार में अपनी इस बाइक को लॉन्च किया था। ये बाइक वन टाइम पेमेंट के साथ ही सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत भी बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस बाइक में कंपनी ने 5kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर और 3.24kWh का स्वैपेबल बैटरी पैक दिया गया है। इस बाइक के साथ कंपनी 8 साल या 1.5 लाख किलोमीटर तक की वारंटी दे रही है। ये बाइक सिंगल चार्ज में 156 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है, इस बाइक की बैटरी का फुल चार्ज होने में 4.5 से 5 घंटे तक का समय लगता है। सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत ये बाइक 6,075 रुपये और 4,399 रुपये प्रति महीने के मासिक किश्त पर भी उपलब्ध है। इसका टेन्योर क्रमश: 24 और 36 महीने है। हाल ही में कंपनी ने अपनी इस बाइक की बुकिंग भारी डिमांड के चलते बंद की है, लेकिन जल्द ही फिर से इसकी बुकिंग शुरू की जाएगी। 

कीमत: 1.03 लाख से 1.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)
ड्राइविंग रेंज: 156 किलोमीटर

atum 1 0 electric motorcycle

3)- Atum 1.0:

हैदराबाद बेस्ड स्टॉर्ट-अप ऑटोमोबाइल्स प्राइवेट लिमिटेड ने बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक Atum 1.0 की डिलीवरी शुरू की है। ये एक कैफे रेसर स्टाइल वाली इलेक्ट्रिक बाइक है जिसे इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी (ICAT) द्वारा एक लो स्पीड इलेट्रिक दोपहिया वाहन के तौर पर सर्टिफाइड किया गया है। में कंपनी ने 48V की क्षमता का 250W इलेक्ट्रिक मोटर दिया है, जो कि लिथियम-आईऑन बैटरी पैक के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है और इस बाइक को अधिकतम 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलाया जा सकता है। 

कीमत: 50,000 रुपये (एक्स-शोरूम)
ड्राइविंग रेंज: 100 किलोमीटर 
 

Leave a Reply